‘कहते हैं कि किस्मत भी उनका साथ देती है, जिनमें कुछ कर गुजरने की हिम्मत होती है।’ कुछ ऐसा ही हुआ है मुंबई के धारावी में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली 15 साल की मलीशा खारवा के साथ। जब वो महज पांच साल की थीं, तब उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को एक फैशन शो में रैंप से उतरते हुए देखा था। तभी उन्होंने फैसला किया कि ये एक ऐसी दुनिया है, जिसका वो हिस्सा बनना चाहती हैं। वो बचपन से ही बड़े सपने देखती थीं, लेकिन रास्ता आसान नहीं था। होता भी कैसे? जिस लड़की का परिवार सड़क पर रहता हो और एक टाइम का खाना बामुश्किल नसीब होता हो… उसके लिए अपने सपनों को पूरा करना तो छोड़ो, देखना भी बहुत दूर की बात थी। लेकिन मलीशा की किस्मत में कुछ और ही लिखा था। वो आज ना सिर्फ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं, बल्कि उनके पास दो हॉलीवुड फिल्मों के भी ऑफर हैं। उन्हें ‘स्लम प्रिंसेस’ भी कहा जाता है। आखिर वो कैसे इस मुकाम तक पहुंचीं, आइये आज ‘मंडे मोटिवेशन’ में उनकी इस इंस्पिरेशनल जर्नी के बारे में जानते हैं।मुंबई के धारावी में स्लम में रहने वाली Maleesha Kharwa लग्जरी ब्यूटी ब्रांड फॉरेस्ट एसेंशियल्स के नए कैंपेन ‘द युवती कलेक्शन’ का चेहरा बन गई हैं। वो अपने टैलेंट से सोशल मीडिया पर भी छाई हुई हैं। मलीशा आज उन हजारों लड़कियों को प्रेरित करती हैं, जो गरीबी में पैदा हुई हैं, लेकिन सपने देखने और खुद पर विश्वास करने की हिम्मत रखती हैं। वो अब फैशन की दुनिया में तूफान लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं मलीशामलीशा एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 225,000 फॉलोअर्स हैं। एक्टिंग और मॉडलिंग में उनका टैलेंट, इंस्टाग्राम पर कॉन्टेंट क्रिएटर की जर्नी के रूप में डेवलप हुआ है। वो डायनैमिक शूट्स के लिए जानी जाती हैं और उनका सोशल मीडिया उनकी गहरी क्रिएटिविटी को दर्शाता है।’मुझे बहुत गर्व और खुशी होती है’मलीशा खारवा अब सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैंमलीशा खारवा ने कहा, ‘मैं अभी जहां हूं, उससे बहुत खुश हूं। कई बार लोग मुझे कहीं देखते हैं और सोशल मीडिया के कारण मुझे पहचानते हैं। वे वास्तव में मुझे बताते हैं कि वे फैन हैं, जो मुझे बेहद गर्व और खुशी देता है।’दो हॉलीवुड मूवीज का मिला ऑफर’स्लम प्रिंसेस’ मलीशाफ्यूचर में कुछ बड़ा करने की उमंग भरे मलीशा को अभी से ही दो हॉलीवुड मूवीज ऑफर हो चुकी हैं। उन्हें अरसाला कुरैशी और जस सगु की ‘लिव योर फेयरीटेल’ में साइन किया गया है, जोकि एक शॉर्ट मूवी है। ये यूट्यूब पर है। इसमें कोई भी प्रोफेशनल एक्टर्स नहीं है। इसमें झुग्गी में रहने वाले पांच बच्चों की कहानी दिखाई गई है, जो जिंदगी में पहली बार एक रेस्त्रां में खाना खाने जाते हैं।कैसे मिलीं मलीशा, कब हुईं फेमस?How Was Maleesha Discovered: मलीशा खारवा को साल 2020 में मुंबई में हॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर रॉबर्ट हॉफमैन ने खोजा था। बाद में उन्होंने मलीशा के लिए ‘गो फंड मी’ पेज बनाया था। फिर वो धीरे-धीरे पॉप्युलर होने लगीं। अपना खुद का इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया और बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स बनते चले गए। हाल के सालों में उन्होंने कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए हैं और वो शॉर्ट मूवी ‘लिव योर फेयरीटेल’ में भी काम कर चुकी हैं।ऐसे हुई थी मलीशा से पहली मुलाकातरॉबर्ट हॉफमैन अपने म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के लिए फरवरी 2020 में भारत आए थे। वो वेस्टर्न यूरोप में डांस टूर के लिए जाने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन लगा हुआ था और वो वीडियो के लिए किसी झुग्गी में रहने वाले बच्चे की तलाश कर रहे थे। रॉबर्ट ने कहा था, ‘मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि उसने झुग्गी में एक छोटी लड़की को देखा था जो बेहद खूबसूरत थी, और वो मलीशा थी। लेकिन मैंने उसे काम पर नहीं रखा, क्योंकि वो पार्टिसिपेट करने के लिए बहुत ही खूबसूरत थी और मैंने उसके बजाय उसके कजिन को काम पर रखा था।’मलीशा में है नैचुरल टैलेंटरॉबर्ट ने खुलासा किया कि वो मलीशा को पाकर कितने खुश थे। उन्होंने कहा, ‘वहां वो किसी भी शहर के झुग्गी निवासियों के बीच खड़ी थी, लेकिन उसका चेहरा बहुत अलग था। मुझे नहीं पता कि कोई उसे पहले अनदेखा कर सकता था। उन्होंने पहली मुलाकात को याद किया। रॉबर्ट ने कहा कि मलीशा के अंदर नैचुरल टैलेंट है।