हाइलाइट्स:कोरोना काल में ऑनलाइन फैशन इंडस्ट्री में करीब 51 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है।’फैशन ई-कॉमर्स रिपोर्ट’ के अनुसार बच्चे के कपड़ों की सेल में सबसे अधिक ग्रोथ दर्ज की गई, जो 200 फीसदी से भी अधिक रही। भारत में ई-कॉमर्स में सबसे अधिक योगदान फैशन सेगमेंट से ही आता है।नई दिल्लीOnline Fashion Industry: कोरोना काल में भले ही बहुत सारे बिजनस संघर्ष कर रहे हों, लेकिन ई-कॉमर्स इंडस्ट्री ने जमकर कमाई की है। उसमें भी अगर बात की जाए ऑनलाइन फैशन इंडस्ट्री की तो कोरोना काल में इसमें करीब 51 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है। ये आंकड़े गुरुवार को आई एक रिपोर्ट से सामने आए हैं। टीयर-3 और उससे नीचे के शहरों में ऑर्डर में सबसे अधिक ग्रोथ देखी गई जो 192 फीसदी रही।यूनीकॉमर्स के तरफ से जारी ‘फैशन ई-कॉमर्स रिपोर्ट’ के अनुसार बच्चे के कपड़ों की सेल में सबसे अधिक ग्रोथ दर्ज की गई, जो 200 फीसदी से भी अधिक रही। फैशन ब्रांड्स में सीधे कंपनियों से ग्राहकों तक सामान पहुंचाने में आई तेजी के चलते कंपनियों का ग्राहकों के साथ रिश्ता भी मजबूत हुआ है। यूनीकॉमर्स के सीईओ कपिल मखीजा कहते हैं कि भारत में ई-कॉमर्स में सबसे अधिक योगदान फैशन सेगमेंट से ही आता है।कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को सरकार ने दी यह राहत, यहां जानें सब कुछअब ऑनलाइन फैशन शॉपिंग का ट्रेंड टीयर-2, टीयर-3 और उससे भी नीचे के शहरों में बढ़ता जा रहा है। कंपनियां अब अपनी 20-25 फीसदी मांग को स्टोर के जरिए पूरा कर रही है। अधिकतर ब्रांड्स ये प्रैक्टिस शुरू कर दी है। महिलाओं के कपड़ों की सेल में करीब 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, बच्चों के कपड़ों की सेल लगभग 200 फीसदी बढ़ी है। वहीं पुरुषों के कपड़ों की सेल में लगभग 37 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।Labour Code Effect on Salary: नए लेबर कोड से कर्मचारियों को होंगे ये फायदे, 15 मिनट ज्यादा काम करने पर भी मिलेगा ओवरटाइम!