हाइलाइट्स:Ronaldo ने कहा कि कोक की जगह लोगों को पानी पीने पर अधिक ध्यान देना चाहिए। सेलिब्रिटी जंक फूड और अनहेल्दी खाने के एंडोर्समेंट के बारे में दोबारा विचार कर सकते हैं।पहले माधुरी दीक्षित मैगी (Maggi) ब्रांड को एंडोर्स करती थी।नई दिल्ली पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले अपने टेबल पर रखी कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतल गुस्से में हटाई तो इससे दुनियाभर में बवाल मच गया है। रोनाल्डो (Ronaldo) ने यह कहा कि कोका कोला (Coca-Cola) पीने की जगह लोगों को पानी पीने पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर है। इसके बाद दुनिया भर के सेलिब्रिटी जंक फूड और अनहेल्दी खाने के एंडोर्समेंट के बारे में विचार कर सकते हैं।यह भी पढ़ें: ईंधन पर भारी टैक्स के बारे में क्या सोचती है देश की संसद?कोका कोला को जोर का झटकारोनाल्डो से संबंधित यह घटना हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 (Euro 2020 press conference) के मैच से पहले की है। स्टार स्ट्राइकर Ronaldo ने अपने सामने से कोका कोला (Coca-Cola) की दो बोतलें हटा दीं और इसे बनाने वाली कंपनी कोका कोला (Coca-Cola) को करीब 293 अरब रुपये की चपत लग गई।हेल्दी हैबिट पर बहस रोनाल्डो (Ronaldo) के इस कदम के बाद दुनिया भर में सोशल मीडिया पर हेल्दी हैबिट्स पर बहस शुरू हो गई है। करीब 4 साल पहले भारत में क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) ने पेप्सी (Pepsi) के साथ कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने से मना कर दिया था। भारत में कोल्ड ड्रिंक (Cold-drinks) के किसी ब्रांड को कोई भी स्पोर्ट सेलिब्रिटी एंडोर्स नहीं करता। बदलेगा एंडोर्समेंट का चलन एफसीबी इंडिया के ग्रुप चेयरमैन रोहित ओहरी ने कहा, “स्पोर्टस्टार युवाओं को काफी प्रेरित करते हैं। इस डिजिटल एज में उनके फॉलोअर्स हेल्थ और फिटनेस संबंधी उनके कमिटमेंट को बहुत ध्यान से देखते, सुनते और फॉलो करते हैं। रोनाल्डो (Ronaldo) द्वारा कोका कोला (Coke) से संबंधित हालिया घटना के बाद अब दुनियाभर में सेलिब्रिटी के एंडोर्समेंट के चलन में बदलाव देखा जा सकता है।”जंक फूड के प्रचार से बचेंगे सेलिब्रेटी आशंका जताई जा रही है कि अब बॉलीवुड स्टार्स भी अनहेल्थी हैबिट और जंक फूड (junk foods) को प्रमोट करने से बचने की कोशिश कर सकते हैं। वास्तव में अब सेलिब्रिटी आमतौर पर जंक फूड से बचने की सलाह देते हैं। सोशल कमेंटेटर संतोष देसाई ने कहा, “सेलिब्रिटी अब अपनी इमेज को सुरक्षित रखने के लिए कार्बोनेटेड ड्रिंक, जंक फूड और इस तरह के प्रोडक्ट से खुद को बचाने की कोशिश करेंगे। नए डिजिटल जमाने में यह जरूरी है और सेलिब्रिटी की अपनी ब्रांड बिल्डिंग के हिसाब से भी यह महत्वपूर्ण कदम है।” मैगी का एंडोर्समेंट नेस्ले इंडिया (Nestle India’s) के मैगी नूडल्स (Maggi) को कोई भी बड़ा सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट नहीं करता। साल 2015 में मैगी (Maggi) में लेट कंटेंट ज्यादा आने की शिकायत आई थी। उससे पहले माधुरी दीक्षित मैगी (Maggi) ब्रांड को एंडोर्स करती थी।यह भी पढ़ें: अगले कुछ दिनों में इन पांच शेयरों में निवेश से हो सकता है तगड़ा मुनाफासिर्फ 34 साल की उम्र में 100 करोड़ सैलरी लेने वाले कामत को जानते हैं आप