tecno mobile, TECNO लाया ब्रैंड कैंपेन ‘Take a Shot’, ताकि यंग इंडिया बदले जिंदगी को देखने का नजरिया – tecno take a shot campaign encourages youth to try different angles of life

मोबाइल कंपनी TECNO ने आज अपना पावरफुल कैंपेन ‘Don’t Stop Exploring life’s new angles’ लॉन्च किया है। इस कैंपेन के तहत 70 सेकेंड की शॉर्ट वीडियो में भारतीय युवाओं की 6 कहानियां बताई जाएंगी। यह कैंपेन आज के यंग इंडिया के जज्बे को दिखाएगा जो दिन के सभी काम करने के साथ-साथ जीवन के अलग-अलग पहलुओं को तलाशते हैं और हमेशा खुद को बेहतर बनाने के लिए तैयार रहते हैं।इस कैंपेन के वीडियो में हम सभी के अंदर के एक्सप्लोरर को जगाने के लिए प्रेरणा देने वाले मैसेजेज की सीरीज दिखाई गई है, ताकि हम अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों और अवसरों को अपना पाएं। हमारे रोजमर्रा के जीवन में कैसे बदलाव लाया जा सकता है और ‘Take a Shot’ का क्या मतलब है? यह समझाने के लिए इन कहानियों को फ्रेम बाय फ्रेम दिखाया गया है। दिन में ऑफिस का काम करने वाले शख्स का रात में प्रोफेशनल साइकलिस्ट बन शहर में घूमने से लेकर उस मां तक जो अपने बच्चे को संभालने के साथ ही ऑर्ट के लिए अपने पैशन को भी कायम रखी हुई है। ये ब्रैंड फिल्म कई प्रेरणादायक कहानियों के जरिए ये मेसेज देने की कोशिश करती है कि हम जो भी चाहें वो पा सकते हैं, बस जरूरत है तो कोशिश करते जाने की।इस फिल्म में कई दूसरे उदाहरण भी दिए गए हैं जो दिखाते हैं कि किस तरह नए तरीकों और नजरियों के साथ हारते-जीतते हुए लेकिन बिना रुके नई चीजों को ट्राई किया जा सकता है। यह फिल्म हमें जीवन के नए पहलुओं को तलाशने पर मजबूर करती है। अपनी क्रिएटिविटी को बाहर लाना, पैशन और दृढ़ संकल्प के साथ संभावनाओं की तलाश करते रहना, यही इस कैंपेन की थीम है।कई विशेषज्ञ आज इस बारे में बात करते हैं और यह बताने की कोशिश करते हैं कि अपने आप को पहचानना या अपनी पसंद जानना आपकी जिंदगी पर कितना सकारात्मक प्रभाव डालता है। अपने पैशन को फॉलो करने से जिंदगी में खुशी और सम्पूर्णता दोनों महसूस होती है।जो लोग अपने शौक, रुचियों और जुनून को लेकर हमेशा उत्साहित रहते हैं, उनमें ‘अपने निजी और पेशेवर जीवन को उच्चतम स्तर पर ले जाने की इच्छा’ ज्यादा देखी जाती है। यही कारण है कि कई ऑफिसेज अपने कर्मचारियों को उनका पैशन फॉलो करने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ पूरा सपोर्ट भी करते हैं। ये ऑफिसेज, जॉब्स को इस तरह से डिजाइन करते हैं कि उनके कर्मचारी नौकरी के साथ-साथ अपने पैशन को भी बरकरार रख सकें।Deloitte Gen Z और Millennial Survey 2022 के अनुसार, भारतीय प्रोफेशनल्स के बीच जॉब के साथ-साथ कुछ पार्ट-टाइम काम करना अब ट्रेंड बन गया है। 51% भारतीय पार्ट-टाइम जॉब करते हैं जो 32% के ग्लोबल आंकड़े से काफी ज्यादा है। जॉब के साथ-साथ कुछ और काम करना सिर्फ एक्स्ट्रा पैसे कमाने का ही जरिया नहीं है, बल्कि इससे बहुत कुछ नया भी सीखा जा सकता है।TECNO की फिल्म यह भी दिखाएगी कि कैसे 25 से 30 साल के ऊर्जा और मजबूत इच्छा शक्ति से भरे भारतीय युवा, धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक मानदंडों की सीमाओं को चुनौती दे रहे हैं।TECNO India के मार्केटिंग डायरेक्टर Gavin Wu ने कहा, “आप में जब तक जिदंगी में कुछ नया और बेहतर करने का साहस है, फिर चाहे वो सिर्फ एक हॉबी हो या फिर किसी चीज को पूरा करने का नया तरीका… आप अपनी जिंदगी में हमेशा नयापन बरकरार रख सकते हैं। और अपने पैशन को फॉलो करने की इस जर्नी में TECNO हमेशा आपका साथ देगा।”कंपनी का #StopAtNothing हैशटैग युवाओं को आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करने के लिए है। TECNO इस चीज का गवाह रहा है कि कैसे समाज और खासतौर से युवा विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अपने आप को स्थितियों के अनुसार ढालते हुए हमेशा आगे बढ़ते रहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग कहां से आते हैं, वो कैसे दिखते हैं और उनका जेंडर क्या है, हर किसी को “stop at nothing’’ यानी कि आगे बढ़ते रहने का अधिकार है। TECNO को उम्मीद है कि वह अपने यूजर्स को #TakeaShot के लिए प्रोत्साहित करेगा, ताकि वो अपने जुनून को निडर होकर पूरा कर सकें और कभी भी एक्सप्लोर करना बंद न करें।Gavin Wu ने आगे कहा, “भारत में, TECNO कभी भी इनोवेटिव और कटिंग एज टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन्स के नए एंगल्स को तलाशना बंद नहीं करता है। उदाहरण के लिए PHANTOM V Fold और अपकमिंग CAMON20 सीरीज को देखा जाए तो TECNO किफायती कीमत पर नए प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजीज को लाने की कोशिश करता है। ऐसा करते हुए, हमें उम्मीद है कि हम भारतीय युवाओं को अपना जीवन पूरी तरह से जीने के लिए और वो सब एक्सप्लोर करने के लिए भी प्रेरित करते हैं जो उन्हें करना पसंद है।’’इस कैंपेन के साथ TECNO लोगों को अपनी भावनाओं, कहानियों और दृष्टिकोण को #DontStopExploring #KeepLovingKeepLiving हैशटैग्स का इस्तेमाल करते हुए सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए प्रेरित कर रहा है।आज के समय में जब जिंदगी में ढेरों चुनौतियां हैं और आगे क्या होगा यह समझ नहीं आता, ऐसे में TECNO का यह कैंपेन भारत के लिए किसी नई ऊर्जा से कम नहीं है। भारत एक ऐसा देश है जो खुद की खोज, नया करते रहने और कभी हार न मानने जैसे सिद्धातों में विश्वास रखता है। यह कैंपेन याद दिलाता है कि जिंदगी में कुछ नया करते रहना ही सबसे अहम है। इसी के साथ यह यंग इंडिया को जिंदगी के विभिन्न पहलुओं को अपनाने और कुछ नया करने रहने की कोशिश को कभी न रोकने के लिए भी प्रेरित करता है। तो फिर इंतजार किस बात का है? कोशिश करें, अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें और जिंदगी के नए एंगल्स की खोज को कभी न रुकने दें। #DontStopExploring #KeepLovingKeepLivingDisclaimer: The article has been produced on behalf of TECNO by the Times Internet’s Spotlight team.